Reversed roles

Nighttime, 8.00 pm, IshAntanu house
Isha had just taken a bath. She wore her dark blue night kurti and combed her hair. She smiles as she looked at the reflection of herself in the mirror. She didn't really accept it, but the fact that Shantanu was here with her, taking care of her at every step she takes, was something she wanted. She couldn't ignore the happy feeling she had inside her. She could't help, but feel loved whenever Shantanu would take care of her.

Whenever he looked straight into her eyes, a little smile on his face, she had a ticklish feeling in her belly, as if she just fell more and more in love with him each passing day. Deep down she wished that this would stay forever. She wished to feel the love, care and affection of her husband.

Isha was brought out of her thoughts when she heard her phone ringing. She gave herself a last look, shaking her head smilingly and then walked to the bed and picked up her phone.

Akkasaheb, the phone display said. Isha closed her eyes and sighed deeply. What does she want now?

Isha: "Namaskar akkasaheb, boliye kyun phone kiya."

Akkasaheb: "Isha...dekho mujhe ghuma phira ke baat karne ki aadat nahi hai, isiliye seedha mudde par aati hoon.."

Isha narrowed her eyes at this particular sentence. She knew that akkasaheb would say something to hurt her, like she always does.

She sighed as she made herself ready to hear the further conversation of her sister-in-law.

Akkasaheb: "Ishan ke shaadi hogayi, woh bhi uss Savi se, ab mujhe pakka pata hai, ki tum aur Savi planning karrahe honge, yaha waapas aane ke liye, iss ghar mein waapas aane ke liye. Toh Meri ek baat sunlo main tumdono ko kisi bhi haalat mein aisa nahi karne doongi. Ishan mera beta hai, sirf mera beta..."

Isha tightened her hold on her phone as she was really tired to hear this nonsense theory of akkasaheb. She took a deep breath and said:

"Aap chaahe jitna marzi Ishan ko apna beta kehde akkasaheb, uske aai toh main hoon nah, isiliye mujhe yeh baar baar kehne ke zaroorat nahi hai ki Ishu mera beta hai aur haan Savi ke zindagi mein itna sab kuch hogaya, kya lagta hai aapko, woh mere saath milkar planning karegi...Surekha Bhosale, main aur mere Savi aapke jaise nahi hai, joh kisi ki majboori ko samajh hi nahi paati, infact uss insaan ki majboori ka faida uthaake saazish rachti hai..."

Akkasaheb: "Main jaisi bhi hoon, Isha, kam se kam mujhe Ishan ke itne fikr toh hai, ki mujhe yeh samajh mein aata hai ki usse iss waqt apne baba ke zaroorat hai, lekin tum..tum toh hamesha se swarthi thi nah..isiliye ab Shantanu ko apne paas hi rukhne ko kehdiya, beena yeh soche ki iss baat ka Ishan par yah ham sab par kya asar padega."

Isha: "Akkasaheb, aakhri baar kehrahi hoon, yaha rehna Shantanu ka faisla tha, Maine usse kuch nahi kaha aur rahi baat Ishan ki, toh ab Ishan baccha nahi hai, agar usse kisi bhi baat ke liye apne baba ke zaroorat ho, woh call karsakta hai, call nahi toh mil sakte hai akkasaheb, aur aapko itne hi fikr hai Ishan ki toh yeh fikr kaha thi 22 Saal pehle. Ishan ka apne baba se door rehna galat hosakta hai, lekin uske aai se door rehna sahi tha kya? Tab nahi socha aapne ki Ishan par kya asar padega?...Aapko jhooth bolne ki itni aadat hogayi hai nah akkasaheb, ki shayad aap sach khud hi bhoolgayi, sach yeh hai ki AAP ek selfish aurat hai. Infact Ishan ko aap apne kareeb isliye rakhna chahati hai, kyuki aapka beta Chinmay aapse door hai, isiliye nahi kyuki aap usse sach mein pyaar karti hai. Mujhe baar baar call karke yeh baatein kehna ban kijiye akkasaheb, bohot hochuka hai ab...theva phone."

Isha abruptly cut the phone, not wanting to hear akkasaheb's voice anymore. There was anger in every vein of her. Her eyes were watery and she took deep breaths in order to calm her angerness, but it wasn't helping.